Thursday, November 5, 2015

पञ्चांग शुक्रवार, ०६ नवम्बर २०१५

जय श्री राधे कृष्ण
🌹🙏🌹🙏🌹🙏🌹
आज का पञ्चांग शुक्रवार, ०६ नवम्बर २०१५
मुम्बई, इण्डिया
🌻🌻🌻🌻🌻🌻🌻
सूर्योदय : 
👇
०६:४४
सूर्यास्त : 
👇
१७:५९
चन्द्रोदय : 
👇
२६:५८+
चन्द्रास्त : 
👇
१४:४७
शक सम्वत : 
👇
१९३७ मन्मथ
विक्रम सम्वत : 
👇
२०७२ कीलक
गुजराती सम्वत : 
👇
२०७१
अमांत महीना : 
👇
आश्विन
पूर्णिमांत महीना : 
👇
कार्तिक
पक्ष : 
👇
कृष्ण पक्ष
तिथि : 
👇
दशमी - ११:०४ तक
नक्षत्र : 
👇
पूर्वाफाल्गुनी - २५:५२+ तक
योग : 
👇
इन्द्र - २५:५०+ तक
प्रथम करण : 
👇
विष्टि - ११:०४ तक
द्वितीय करण : 
👇
बव - २४:२४+ तक
सूर्य राशि : 
👇
तुला
चन्द्र राशि : 
👇
सिंह
राहुकाल : 
👇
१०:५७ - १२:२२
गुलिक काल : 
👇
०८:०८ - ०९:३३
यमगण्ड : 
👇
१५:१० - १६:३५
अभिजीतमुहूर्त : 
👇
११:५९ - १२:४४
दूमुहूर्त : 
👇
०८:५९ - ०९:४४
दूमुहूर्त : 
👇
१२:४४ - १३:२९
अमृत काल : 
👇
१८:३९ - २०:२७

वर्ज्य : 
👇
०७:४९ - ०९:३७
🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴
आज का राशि फल विचार
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷
मेष (Aries): आज आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। संभव हो तो प्रवास टालें। जिद्दीपन से दूर रहें। पेट से सम्बंधित बीमारियों की संभावना है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कार्य की भागदौड़ के कारण परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे जिससे परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ (Tauras): आप किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और पूर्ण विश्वास के साथ करेंगे। पिता और पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। आपके प्रति पिता का व्यवहार अच्छा रहेगा। कलाकार और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। संतान के पीछे खर्च के योग हैं।

मिथुन (Gemini): मित्र, बंधु-बांधवों और पड़ोसियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आर्थिक रुप से आज आप सजग रहेंगे। पूंजी निवेशक सावधानीपूर्वक निवेश करें। आज आपका मन चंचल होने की वजह से विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएगा। तन-मन से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। नए काम का प्रारंभ करने के लिए दिन अच्छा है। विरोधियों को आप परास्त कर पाएंगे। भाग्यवृद्धि हो सकती है।

कर्क (Cancer): आज आपके मन में ग्लानि रहेगी। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको संतोष नहीं मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। परिजनों के बीच मनमुटाव हो सकता है। आपका मानसिक व्यवहार नकारात्मक रहेगा। विद्यार्थियों को सफलता नहीं मिलेगी। किसी भी प्रकार की अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते है। खर्च पर संयम रखें।

सिंह (Leo): आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। हर कार्य को दृढ़ निश्चय के साथ संपन्न करेंगे। सरकारी कार्यो में लाभ होगा। पिता और बड़ों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। व्यवहार में उतावलापन न दिखाएं। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। पेट से सम्बंधी पीड़ा हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें। पूरा दिन आनंद से बीतेगा।

कन्या (Virgo): किसी के भी साथ आपके अहम् का टकराव न हो इसका विशेष ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी में सावधानी रखें। आकस्मिक धन खर्च होगा। मित्रों के साथ कोई अनबन न हो इसका भी ध्यान रखें। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। शांत मन से कार्य करें। क्रोध के कारण कार्य बिगड़ने की संभावना है। नौकरीपेशा वाले अपने नीचे काम करनेवालों से सावधान रहें।

तुला (Libra): आपको भिन्न-भिन्न लाभ होने के योग हैं। मित्रों के साथ मिलना-जुलना और कुछ मनोहर स्थलों पर घुमने जाने की संभावना है। गृहस्थ जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। धन प्राप्ति के योग हैं। आय में वृद्धि हो सकती है। व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिल सकता है। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन शुभफलदायी है ऐसा गणेशजी कहते है। गृहस्थ जीवन में आनंद और उल्लास बना रहेगा। सभी कार्य बिना अवरोध के संपन्न होंगे। मान-सम्मान मिल सकता है। नौकरी, व्यवसाय में पदोन्नति होगी। उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। आरोग्य अच्छा रहेगा। धन लाभ का योग है। मित्रों और सम्बंधियों से लाभ होगा। संतान की संतोषकारक प्रगति होगी।

धनु (Sagittarius): गणेशजी आपको यात्रा-प्रवास स्थगित करने को सूचित करते हैं। आज आपके शरीर में थकान रहेगी। मन में चिंता रहेगी। व्यवसाय में बाधा उपस्थित होगी। भाग्य साथ नहीं दे रहा ऐसा प्रतीत होगा। जोखिम भरे विचारों और बर्ताव से दूर रहें। कार्य में सफलता प्राप्ति के योग कम हैं। उच्च पदाधिकारियों के साथ संघर्ष होगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

मकर (Capricorn): आपके ऑफिस और व्यवसायिक क्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। व्यवहारिक और सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के अवसर आ सकते हैं। आकस्मिक खर्च के योग हैं। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढेगा। घुटनो में दर्द हो सकता है। क्रोध और निषेधात्मक विचार से दूर रहें। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें, ऐसा गणेशजी सूचित करते हैं।

कुंभ (Aquarius): आज आपमें दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास छलकेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से मित्रता बढ़ेगी। प्रवास पर्यटन होंगे। रुचिकर भोजन और नए वस्त्रों से मन अति प्रसन्न होगा। विवाहित दंपतियों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। भागीदारी से लाभ होगा और गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

मीन (Pisces): आपका आरोग्य आज बेहतर होगा। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्य अच्छी तरह से कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धियों के सामने विजय प्राप्त होगी। स्वभाव में उत्तेजना रहेगी, जिससे मर्यादापूर्वक बोलें और विनम्रतापूर्वक वर्तन करें। मायके से समाचार आ सकते हैं। सहकर्मियों और नौकरों का सहयोग मिलेगा।
💥💥💥💥💥💥💥
पं मंगलेश्वर त्रिपाठी
धर्मार्थ वार्ता समाधान संघ
जयतु गुरुदेवः जयतु भारतम्🌹🙏🌹
आप सभी का दिन मंगलमय हो अस्तु शुभम्
🌻🌻सुप्रभातम्🌻🌻

No comments:

Post a Comment