Thursday, February 11, 2016

पाकिस्तान के एक गाँव में रामफल रहता था , उसका परिवार ही बस हिन्दू था पुरे गाँव में .. . एक दिन उसका बाबु गुजर गया तो वो गाँव के सर पंच के पास गया और बोला सरपंच जी मेरे बाबु का देहांत हो गया है मुझे उनका अंतिम संस्कार करना है, वो सरपंच बोला देख रामफल ये मुसलमानों का गाँव है यहाँ तो बस तुम दफना सकते हो ,बेचारा रामफल उस टाइम तो मान गया और अपने बाबु को दफना दिया ! . पर उसको चैन नही आया और सोचने लगा की जब तक बाबु की चिता को आग नही मिलेगी तब तक उनकी आत्मा को शांति नही मिलेगी ,इसलिए कुछ तो करना पड़ेगा, . जब थोड़ी सी रात हुई तो वो कब्रिस्तान गया और अपने बाबु को कब्र से निकाल कर साथ वाली कब्र में लेटा आया और सुबह सरपंच के पास गया और बोला सरपंच जी बहुत बड़ी गड़बड़ होगी कार की चाबी मेरे बाबु की जेब में ही रह गयी है इसलिए एक बार कब्र खोदने पड़ेगी सरपंच उसकी बात मान कर कुछ आदमियों को कब्र खोदने के लिए ले गया जब कब्र खोदी तो रामफल का बाबु उसमे नही मिला ये देख कर सब हेरान हो गये और सोचने लगे की लाश कहा गयी, . तभी रामफल बोला, सरपंच जी मेरे बाबु तो सुबह घुमने की आदत थी और वो घूमते घूमते दूर दूर तक चले जाते थे इसलिए हो सकता है की किसी दूसरी कब्र में चले गये होंगे, सरपंच बोला ऐसा नही होता, रामफल बोला, . आप मेरे बाबु को नही जानते, वो कही भी जा सकते हैं सरपंच ने उसकी बात मान कर 2-3 कब्र और खुदवा दी,और फिर रामफल का बाबु एक औरत की कब्र में मिला वो कब्र सरपंच की पत्नी की थी और उसके बाबु को अपनी पत्नी के साथ लेटा देख कर सरपंच को आग सी लाग गी और बोला जल्दी से इसको अग्नि दे दो वरना ये कल किसी और की लुगाई के साथ मिलेगा ......!!!!!! . MORAL :- सुन लै बेटा पाकिस्तान बाप है तेरा हिंदुस्तान ।

No comments:

Post a Comment